Home Breaking News सुशांत मामले में रिया पर मनी लांड्रिंग का केस, पैसे किसके पास गए, कहां खर्च हुए सबकी होगी जांच

सुशांत मामले में रिया पर मनी लांड्रिंग का केस, पैसे किसके पास गए, कहां खर्च हुए सबकी होगी जांच

0
सुशांत मामले में रिया पर मनी लांड्रिंग का केस, पैसे किसके पास गए, कहां खर्च हुए सबकी होगी जांच

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लांड्रिंग का केस दर्ज कर लिया है। बिहार पुलिस की एफआइआर पर आधारित मनी लांड्रिंग केस में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को भी आरोपी बनाया गया है। जल्द ही ईडी रिया को पूछताछ के लिए तलब करेगा। ईडी के वरिष्ठ अधिकारी पूरी जांच की निगरानी करेंगे। ईडी ने गुरुवार को बिहार पुलिस से सुशांत सिंह राजपूत मामले की एफआइआर मांगी थी।

इस बीच सुशांत सिंह की मौत के मामले में कई राजनीतिक हस्तियों ने सामने आकर निष्पक्ष जांच की मांग की है। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने मुंबई में एक कार्यक्रम में निष्पक्ष जांच की मांग करते हुए कहा कि इसी से सच सामने आएगा। एक अन्य केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने सीबीआइ जांच की मांग करते हुए कहा कि इस मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी ही इंसाफ कर सकती है।

इनके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस, भाजपा नेता किरीट सोमैया, भूपेंद्र यादव और बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने भी इस मामले की सीबीआई जांच की मांग की है।

अधिकारियों की मानें तो जांच में यदि आरोप सही पाए जाते हैं तो प्रवर्तन निदेशालय आरोपियों की संपत्ति भी कुर्क कर सकता है। यही नहीं प्रवर्तन निदेशालय के पास पीएमएलए के तहत आरोपियों को गिरफ्तार करने का भी अधिकार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here