Home Breaking News करोड़ो रुपयें की विकास योजनाओं से दौराला को लगे विकास के पंख

करोड़ो रुपयें की विकास योजनाओं से दौराला को लगे विकास के पंख

0
करोड़ो रुपयें की विकास योजनाओं से दौराला को लगे विकास के पंख

मेरठ-मुजफ्फरनगर की सीमा पर पड़ने वाली नगर पंचायत दौराला में इन दिनों विकास की बयार बह रही है। नगर पंचायत क्षेत्र में चारों ओर विकास कार्य हो रहे हैं। विकास कार्यों के चलते दौराला की सूरत बदल रही है।

लगभग 20 हजार की आबादी वाला क्षेत्र कस्बा दौराला इन दिनों विकास के पथ पर अग्रसर है। 101 फुट ऊंचे तिरंगे झंडे व कूड़े से जैविक खाद्य बनाने के सेंटर की स्थापना कर प्रदेश में आदर्श नगर पंचायत का दर्जा प्राप्त कर विशेष पहचान बना चुकी नगर पंचायत विकास के पथ पर नित नए आयाम स्थापित कर रही है।

ईओ दौराला डा.शैलेन्द्र सिंह की माने तो पिछले दो वर्षो में विभिन्न योजनाओं के माध्यम से कस्बें में आदर्श गोशाला, देहात की खेल प्रतिभाओं को निखारने के लिए स्टेडिएम, शमसान निर्माण, कूडा निस्तारण योजना के अंतर्गत जैविक खाद्य बनाने के केन्द्र की स्थापना, सफई अभियान के अंर्तगत शौचालय निर्माण, तालाबों की सफाई, खुदाई व सोन्दर्यकरण आदि कार्य निरंतर प्रगति पर है। इसके साथ ही कस्बें के चारों और सोलर लाईटो के साथ पथप्रकाश व्यवस्था आदि देखते ही बनती है। ईओ दौराला बताते है कि जल्द ही कस्बावासियों को लाईब्रेरी भी मिलेगी, जिसमे कस्बें के बच्चों को पढने के लिए ज्ञानवर्धक पुस्तके उपलब्ध होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

?>