Home Breaking News Delhi Metro : कोरोना के मामले बढ़ते ही दिल्‍ली मेट्रो में सख्‍ती, यात्रियों के लिए एडवाइजरी जारी

Delhi Metro : कोरोना के मामले बढ़ते ही दिल्‍ली मेट्रो में सख्‍ती, यात्रियों के लिए एडवाइजरी जारी

0
Delhi Metro : कोरोना के मामले बढ़ते ही दिल्‍ली मेट्रो में सख्‍ती, यात्रियों के लिए एडवाइजरी जारी

दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ने के साथ अब दिल्ली मेट्रो में सफर करने वालों को भी सावधान रहने की जरूरत है। दिल्ली में कोरोना के मौजूदा हालात और दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की ओर से जारी नई गाइडलाइंस के बाद दिल्ली मेट्रो ने भी इसे और सख्त कर दिया है। इस संबंध में डीएमआरसी ने यात्रियों को सलाह दी है। जिसमें कोरोना नियमों का पालन करने में सख्ती बरतने की बात कही गई है।Read Also:-उत्तर प्रदेश में सुरक्षित और सुखद होगा शहरों में यात्रा करना, जाने क्या है योगी सरकार का प्लान

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने सभी मेट्रो यात्रियों को COVID अनुपालन व्यवहार का सख्ती से पालन करने की सलाह दी है। दिल्ली में कोविड प्रबंधन में लगी अथॉरिटी की ओर से जारी निर्देश के बाद अब मेट्रो ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों के लिए मास्क पहनना जरूरी होगा। अपनी और अन्य यात्रियों की सुरक्षा के लिए, यात्रियों को मेट्रो ट्रेनों में यात्रा करते समय अपने मुंह और नाक को ढकने के लिए एक कवर या मास्क का उपयोग करना चाहिए।

डीएमआरसी ने कहा कि दिल्ली मेट्रो ट्रेनों के अलावा स्टेशन परिसर में रैंडम फ्लाइंग स्क्वायड भी मौजूद रहेगा, जो इस बात की जांच करेगा कि कहीं कोविड व्यवहार का पालन तो नहीं हो रहा है। ताकि यात्रियों को ट्रेनों के अंदर और मेट्रो परिसर में कोविड के अनुरूप व्यवहार का पालन कराया जा सके। इस दौरान यदि कोई व्यक्ति कोविड व्यवहार का पालन नहीं करता है, मास्क नहीं पहनता है, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करता है तो उसे पहले दस्ते द्वारा समझाया जाएगा। अगर वह फिर भी नहीं मानता है तो जरूरत पड़ने पर मौके पर ही जुर्माना भी लगाया जाएगा।

आपको बता दें कि भारत में एक बार फिर से कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं। दिल्ली में ही पिछले कई दिनों से रोजाना करीब 1000 मामले सामने आ रहे हैं। वहीं, देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2451 मामले सामने आए हैं। इसके साथ सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 14,241 हो गई है। वहीं, देशभर में 50 से ज्यादा लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। वहीं, दिल्ली में 965 मामले सामने आए हैं।

whatsapp gif

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

?>