Home Breaking News नोएडा में बढ़ रही है साइबर ठगी की वारदातें, रिटायर्ड कर्नल से 15 लाख की ठगी, 3 अन्य को भी लूटा !

नोएडा में बढ़ रही है साइबर ठगी की वारदातें, रिटायर्ड कर्नल से 15 लाख की ठगी, 3 अन्य को भी लूटा !

0
नोएडा में बढ़ रही है साइबर ठगी की वारदातें, रिटायर्ड कर्नल से 15 लाख की ठगी, 3 अन्य को भी लूटा !

नोएडा। अज्ञात साइबर ठगों ने एक रिटायर्ड कर्नल को अपने जाल में फंसा कर वीडियो लाइक करने के नाम पर घर बैठे लाखों रुपए कमाने का लोभ दिया तथा उनसे 15 लाख रुपए की ठगी कर ली। घटना की रिपोर्ट दर्ज कर सेक्टर-36 स्थित साइबर क्राइम थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है।

साइबरक्राइम थाने की प्रभारी निरीक्षक सुश्री रीता यादव ने बताया कि सेक्टर-37 में रहने वाले रिटायर्ड कर्नल सिन एंग्लो  ने साइबर क्राइम थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उन्हें कुछ समय पूर्व एक व्हाट्सएप से मैसेज आया। व्हाट्सएप पर दीपाली शर्मा आदि ने उनसे संपर्क किया तथा कहा कि वह एक मीडिया हाउस से बोल रहे हैं। उन्हें यू-ट्यूब पर वीडियो लाइक करना है। वीडियो लाइक करने पर उन्हें पैसे मिलेंगे।

उनकी बातों पर विश्वास करके उन्होंने उनके साथ काम करना शुरू कर दिया। उनका आरोप है कि साइबर ठगों ने अपने जाल में फंसाकर उनसे विभिन्न बार में करीब 15 लाख रुपए की ठगी कर ली। उन्होंने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

महिला के खाते से निकाले 3 लाख 20 हजार
ग्रेटर नोएडा के थाना बिसरख क्षेत्र के गौर सिटी सोसायटी में रहने वाली जैसमिन कौर ने थाना बिसरख में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि अज्ञात साइबर ठग ने धोखाधड़ी कर उनके खाते से 3 लाख 20 हजार रुपया ऑनलाइन ट्रांसफर कर लिया है।

थाना प्रभारी अनिल कुमार सिंह ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है। थाना प्रभारी ने बताया कि गौर सिटी में ही रहने वाले सुरेंद्र कुमार सिंह ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि अज्ञात अभियुक्तों ने उनके बैंक से ऑनलाइन 3 लाख 70 हजार रुपया ट्रांसफर कर लिया है। थाना प्रभारी ने बताया कि दोनों मामले की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस घटना की जांच कर रही है।

पति से लिया उधार लौटाने के नाम पर की ठगी 

नोएडा के ही थाना सेक्टर-113 क्षेत्र के सेक्टर-75 स्थित एक सोसाइटी में रहने वाली महिला को अज्ञात साइबर ठगों ने फोन करके कहा कि वह उनके पति के दोस्त बोल रहे हैं। उनके पति से उन्होंने 47 हजार रुपए उधार लिया था। उसे लौटाना है। महिला उनकी बात में आ गई तथा अपना खाता नंबर उनको दे दिया।

ठगों ने पहले 40 फिर महिला के खाते में 70 हजार रुपए ट्रांसफर करने का स्क्रीनशाॅट भेजा, तथा कहा कि गलती से उनके खाते में ज्यादा पैसे चले गए हैं। वह उनके पैसे वापस कर दे। ठगों ने अपने झांसे में लेकर महिला से 63 हजार रुपए वापस करवाया। बाद में उन्हें पता चला कि ठगोे ने उनके खाते में पैसे ट्रांसफर नहीं किए थे, वे फर्जी स्क्रीनशॉट भेज रहे थे। थाना सेक्टर-113 के प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र कुमार ने बताया कि पीड़िता श्रीमती नेहा जैन की शिकायत पर घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

.

News Source: https://royalbulletin.in/cyber-u200bu200bfraud-incidents-are-increasing-in-noida-15-lakh-fraud-from-retired-colonel/25290

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

?>