Home Breaking News वेस्ट यूपी में गरजे CM Yogi : व्यापारियों के प्रतिष्ठान जलाओगे तो ऐसा भुगतान करना पड़ेगा कि आने वाली पीढ़ी याद रखेंगी

वेस्ट यूपी में गरजे CM Yogi : व्यापारियों के प्रतिष्ठान जलाओगे तो ऐसा भुगतान करना पड़ेगा कि आने वाली पीढ़ी याद रखेंगी

0
वेस्ट यूपी में गरजे CM Yogi : व्यापारियों के प्रतिष्ठान जलाओगे तो ऐसा भुगतान करना पड़ेगा कि आने वाली पीढ़ी याद रखेंगी

मुख्यमंत्री के इस दौरे की शुरुआत मुरादाबाद (CM Yogi In Moradabad) जिले के ठाकुरद्वारा और बिजनौर (CM Yogi In Bijnor) जिले से हुई है।

news shorts

CM Yogi In West UP: उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पूरी तरह से चुनावी मोड में आ चुके हैं। दो दिन पहले जहां उन्होंने अपने साढ़े चार साल के कामों का रिपोर्ट कार्ड प्रस्तुत किया था वहीं मंगलवार को उन्होंने अपना दो दिवसीय वेस्ट यूपी का दौरा शुरू कर दिया है। मुख्यमंत्री के इस दौरे की शुरुआत मुरादाबाद (CM Yogi In Moradabad) जिले के ठाकुरद्वारा और बिजनौर (CM Yogi In Bijnor) जिले से हुई है। मुरादाबाद में जहां सीएम ने 30 परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया, वहीं बिजनौर के मधुसुदनपुर देवीदास में 281.52 करोड़ की लागत से बनने वाले राजकीय मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास भी किया। साथ ही विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र भी बांटे।

Shudh bharat

अच्छी सरकार विकास की सोच और संकल्प लेकर आती है

इन दोनों जगहों पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को संबोधित करते हुए सपा-बसपा और कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अच्छी सरकार विकास की सोच और संकल्प लेकर आती है। इसके विपरीत जब स्वार्थी, दंगा भड़काने वाली भ्रष्ट प्रवृत्ति की सरकार आती है तो आम जनमानस का जीना दुश्वार हो जाता है। पहले पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अवैध बूचड़खानों के कारण गोवंश की क्षति के बारे में शिकायत मिलती थी, लेकिन आज ऐसा नहीं है। अब जो ऐसा दुस्साहस करेगा, वह खामियाजा भी भुगतने को तैयार रहे। उन्होंने कहा, आज उत्तर प्रदेश की जेलें अवैध वसूली करने वालों का इंतजार करती हैं। याद रखो, यदि यूपी में निर्दोष व्यापारियों के प्रतिष्ठानों को जलाओगे तो ऐसा भुगतान करना पड़ेगा कि आने वाली पीढ़ी याद रखेगी।  Read Also : यूपी: मेरठ में बुखार का कहर, 36 घंटे में 5 लोगों की मौत, डेंगू के 103 मरीज सक्रिय

whatsapp gif

विपक्ष के लिए विकास का मतलब स्वयं और सैफई खानदान का विकास होता है

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा विधायकों ने दो हजार करोड़ के विकास कार्य कराए हैं, लेकिन विकास कार्यों से विपक्षी विधायकों का कोई संबंध नहीं है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि उनके विकास का मतलब, खुद का विकास या सैफई का विकास है। विपक्षी विधायक विकास की परवाह नहीं करते, वे केवल अपने परिवार के हित की परवाह करते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि बहन और बेटियों की सुरक्षा के लिए सरकार लगातार काम कर रही है। पुलिस की भर्ती में 20 फीसदी स्थानों पर बेटियों की भर्ती जरूरी कर दी गई है। 

https://twitter.com/ANINewsUP/status/1440240446211432454?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1440240446211432454%7Ctwgr%5E%7Ctwcon%5Es1_&ref_url=https%3A%2F%2Fkhabreelal.com%2Fassemblyelection2022%2Fcm-yogi-roared-in-west-up-if-you-burn-the-establishments-of%2Fcid5191465.htm

बिजनौर को मेडिकल कॉलेज की सौगात

मुरादाबाद के बाद सीएम योगी बिजनौर पहुंचे। जहां उन्होंने ‘केंद्र सहायतित योजना फेज-3’ के अंतर्गत 281.52 करोड़ की लागत से नजीबाबाद तहसील के मौजा मधुसुदनपुर देवीदास में 102 बीघा भूमि में बनने वाले राजकीय मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखी।  इस दौरान उन्होंने कोविड काल में जान गंवाने वाले ब्लॉक में बाबू मनीष मोर्य की पत्नी को 30 लाख रुपये का चेक दिया। इसके साथ ही कोविड में अनाथ हुए 5 बच्चों को मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के तहत चेक भी दिए गए।

70 साल में बिजनौर का विकास नहीं हुआ

में आयोजित कार्यक्रम में सीएम योगी ने कहा कि 70 साल में बिजनौर का विकास नहीं हुआ, लेकिन अब बिजनौर का विकास हो रहा है। सीएम ने कहा कि बिजनौर में मेडिकल कॉलेज खुलने जा रहा है, पहले आपके क्षेत्र के विधायक जब लखनऊ आते थे, तो कहते कि बिजनौर के लोगों को उनका मेडिकल कॉलेज कब मिलेगा। प्रधानमंत्री मोदी की अनुकंपा व जनप्रतिनिधियों के प्रयास से आज जनपद बिजनौर को मेडिकल कॉलेज मिल रहा है। अब बिजनौर का युवा इस मेडिकल कॉलेज में पढ़ेगा, अच्छा डॉक्टर बनेगा और यहां की जनता को विशेषज्ञ स्वास्थ्य की सुविधाएं उपलब्ध करवाएगा। जनपद बिजनौर में निर्मित होने वाला मेडिकल कॉलेज महात्मा विदुर जी के नाम से जाना जाएगा। पारदर्शी तरीके से ई-टेंडरिंग की व्यवस्था के साथ कुल 246 करोड़ रुपए की लागत से मात्र 18 महीने में यह भव्य मेडिकल कॉलेज बनकर तैयार हो जाएगा।  

आप सभी को गौरव की अनुभूति होनी चाहिए
वहीं, सीएम योगी ने बिजनौर में कहा कि मां गंगा के आंचल में बसा जनपद बिजनौर भारत के इतिहास की गाथा का साक्षी है। महाराज दुष्यंत और उनके पुत्र भरत भारत की गौरवशाली परंपरा के लिए स्मरणीय रहे हैं। इस परंपरा पर आप सभी को गौरव की अनुभूति होनी चाहिए।

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

?>