Home Breaking News JEE Mains में दिल्ली के सरकारी स्कूल के छात्र को मिले 100 फीसदी अंक, सीएम केजरीवाल ने मिल कर दी बधाई

JEE Mains में दिल्ली के सरकारी स्कूल के छात्र को मिले 100 फीसदी अंक, सीएम केजरीवाल ने मिल कर दी बधाई

0
JEE Mains में दिल्ली के सरकारी स्कूल के छात्र को मिले 100 फीसदी अंक, सीएम केजरीवाल ने मिल कर दी बधाई

नई दिल्ली। आस्तिक नारायण ने जेईई मेंस की परीक्षा में 100 फीसद अंक हासिल किए हैं। आस्तिक नारायण दिल्ली सरकार के ईस्ट दिल्ली स्थित राधेश्याम पार्क, सर्वोदय बाल विद्यालय के छात्र हैं। आस्तिक ने बताया कि अगर आईआईटी में उनका दाखिला होता है तो वह कम्प्यूटर साइंस का कोर्स लेंगे। आस्तिक ने बताया कि आगे चलकर वह यूपीएससी क्लियर करना चाहता है।

– Advertisement –

आस्तिक के पिता ने बताया कि आस्तिक और उनके छोटे भाई को उन्होने 6वीं तक घर पर ही पढ़ाया था। आस्तिक इतना मेधावी छात्र है कि जब वो 10वीं की पढ़ाई कर रहा था, तब उन्हें 12वीं के कोर्स की पूरी जानकारी थी। माता-पिता ने बताया कि आस्तिक ने पढ़ाई पर हमेशा ध्यान दिया और शुरू से ही उनकी हर विषय पर अच्छी पकड़ थी।

सोमवार को आस्तिक ने सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर उनसे मुलाकात की। सीएम ने कहा कि आस्तिक की इस सफलता ने उनके माता-पिता के साथ ही दिल्ली सरकार को भी गौरवांवित किया है।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने आस्तिक नारायण को उनकी सफलता के लिए बधाई व भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी और बाबा साहब अंबेडकर से जुड़ी एक किताब भेंट की। सीएम अरविंद केजरीवाल कहा कि आस्तिक अफसर बनकर देश की सेवा करना चाहते हैं। बच्चों की इस लगन और कामयाबी पर गर्व होता है।

बता दें कि दिल्ली सरकार के स्कूल में पढ़ने वाले आस्तिक नारायण ने जेईई (मेंस) में 100 फीसद अंक हासिल किया है। सोमवार को आस्तिक नारायण अपने छोटे भाई और माता-पिता के साथ सीएम अरविंद केजरीवाल से मिलने के लिए उनके आवास पर पहुंचे थे। इस दौरान शिक्षा मंत्री आतिशी, शिक्षा निदेशक हिमांशु गुप्ता के अलावा आस्तीक नारायण के स्कूल के प्रिंसिपल और फिजिक्स के शिक्षक भी मौजूद थे।

इस दौरान आस्तिक नारायण के माता-पिता ने दिल्ली सरकार के स्कूलों की तारीफ की। उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं पता था कि दिल्ली सरकार के स्कूलों में इतनी अच्छा व्यवस्था है। इसकी उन्होंने उम्मीद ही नहीं थी। वे दिल्ली के सरकारी स्कूलों में व्यवस्था देखकर अचम्भित हैं। माता-पिता ने बताया कि उनके बेटे को शिक्षकों और प्रिंसिपल से पूरा सहयोग मिला। इससे उसका मनोबल हमेशा उंचा रहा।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार के स्कूलों में टीचर बहुत अच्छा काम कर रहे हैं और वे हर बच्चे को अच्छे से पढ़ाने में अपनी दिलचस्पी दिखाते हैं। इस दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल ने छात्र आस्तिक और उनके माता-पिता से लंबी बातचीत भी की। जिसमें उन्होंने जाना कि आस्तिक नारायण ने जेईई मेंस की तैयारी कैसे की और भविष्य में क्या करना चाहते हैं।

.

News Source: https://royalbulletin.in/cm-kejriwal-congratulated-delhi-government-school-student-who-got-100-marks-in-jee-mains/41405

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here