Home Breaking News उत्तर प्रदेश में स्कूल खोलने के नियम में हुआ बदलाव, समय बदलने के आदेश भी जारी

उत्तर प्रदेश में स्कूल खोलने के नियम में हुआ बदलाव, समय बदलने के आदेश भी जारी

0
उत्तर प्रदेश में स्कूल खोलने के नियम में हुआ बदलाव, समय बदलने के आदेश भी जारी

माध्यमिक विद्यालयों में अब एक पाली में कक्षाएं चल सकेंगी। हालांकि यह नियम सिर्फ उन्हीं स्कूलों पर लागू होगा जहां छात्रों की संख्या कम है। यानी एक शिफ्ट में संचालन के बाद भी सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन किया जा सकेगा।

Shudh bharat

संयुक्त निदेशक शिक्षा डॉ. मुकेश अग्रवाल के अनुसार अब तक माध्यमिक विद्यालय दो पालियों में चल रहे थे। माध्यमिक विद्यालयों में दो पालियों में सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे और दोपहर 12:30 से शाम 4:30 बजे तक कक्षाएं चल रही थीं. अब ऐसे स्कूल जहां छात्रों की संख्या कम है। वहां एक पाली में कक्षाएं लगेंगी। वहीं, अधिक छात्र संख्या वाले स्कूलों में पहले की तरह दो पालियों में पढ़ाई कराई जाएगी। स्थानीय परिस्थितियों, विद्यालय भवन के आकार, शिक्षण कक्षों तथा उपलब्ध संसाधनों का आंकलन कर विद्यालय प्राचार्य एवं प्रबंधन समिति योजना बनाकर एक पाली में अध्ययन कराने का निर्णय लेगी। सरकार ने राज्य में कोविड-19 के संक्रमण की दर को नियंत्रित करने के मद्देनजर छात्रों के हित में यह फैसला लिया है.

अभी खत्म नहीं हुआ है कोरोना, सावधान रहें
टीम 9 के साथ बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम और इलाज के इंतजाम लगातार मजबूत किए जाएं. राज्य में संक्रमण तेजी से कम हो रहा है, लेकिन यह अभी खत्म नहीं हुआ है। इसलिए यह अतिरिक्त सावधानी और सावधानी बरतने का समय है। उन्होंने कोविड प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। बैठक में मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया कि प्रदेश में गत दिवस तक 11 करोड़ 50 लाख 22 हजार से अधिक कोरोना वैक्सीन की खुराक पिलाई जा चुकी है.

news shorts

त्योहारों और त्योहारों को शांतिपूर्ण ढंग से आयोजित किया जाना चाहिए
मुख्यमंत्री ने कहा कि त्योहारों और त्योहारों का समय शुरू हो गया है. सभी जिलाधिकारियों एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों द्वारा बेहतर समन्वय स्थापित कर दुर्गा पूजा समितियों, धर्माचार्यों, किसान संगठनों एवं नागरिक समाज से संवाद स्थापित कर सभी कार्यक्रमों का शांतिपूर्ण संचालन किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि बिजली आपूर्ति की निर्बाध व्यवस्था लगातार बनी रहे.

advt.

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here