Home Breaking News NBA में हुआ बदलाव, अब न्यूज ब्रॉडकास्टर्स ऐंड डिजिटल एसोसिएशन हुआ

NBA में हुआ बदलाव, अब न्यूज ब्रॉडकास्टर्स ऐंड डिजिटल एसोसिएशन हुआ

0
NBA में हुआ बदलाव, अब न्यूज ब्रॉडकास्टर्स ऐंड डिजिटल एसोसिएशन हुआ

लिए एनबीए बोर्ड ने डिजिटल मीडिया ब्रॉडकस्टर्स को अपने सदस्यों के रूप में शामिल किए जाने को प्रतिबिंबित करने के लिए NBA का नाम बदलकर NBDA करने का निर्णय लिया है।

भारत के न्यूज ब्रॉडकास्टर्स के सबसे बड़े निकाय न्यूज ब्रॉडकास्टर्स एसोसिएशन (NBA) ने अपने वर्तमान नाम को ‘न्यूज ब्रॉडकास्टर्स ऐंड डिजिटल एसोसिएशन’ (NBDA) में बदलने का फैसला किया है। 

एनबीए देश में टॉप पर रहने वाले न्यूज चैनल शामिल हैं। भारत की 80 पर्सेंट से ज्यादा न्यूज टेलीविजन व्यूअरशिप है। प्रौद्योगिकी के कारण मीडिया परिदृश्य में भारी बदलाव की वजह से दर्शकों के पास अब विभिन्न माध्यमों पर कंटेंट तक पहुंचने के लिए बहुत सारे विकल्प उपलब्ध हो गए हैं, भविष्य डिजिटल का नजर आ रहा है, इसलिए एनबीए बोर्ड ने डिजिटल मीडिया ब्रॉडकस्टर्स को अपने सदस्यों के रूप में शामिल किए जाने को प्रतिबिंबित करने के लिए NBA का नाम बदलकर NBDA करने का निर्णय लिया है।

एनबीए अध्यक्ष रजत शर्मा ने कहा: ‘एनबीए ने अपने दायरे में डिजिटल मीडिया न्यूज ब्रॉडकास्टर्स को लाने का फैसला किया है। अपने नए फेज में डिजिटल मीडिया न्यूज ब्रॉडकास्टर्स को शामिल करने के साथ है एनबीए बोर्ड ने निकाय का नाम NBA से बदलकर NBDA करने का निर्णय लिया है।’ उन्होंने आगे कहा कि  NBDA ब्रॉडकास्ट और डिजिटल मीडिया, दोनों के लिए एक मजबूत सामूहिक आवाज बनेगा। वाणिज्यिक और नियामक मुद्दों के साथ, यह एसोसिएशन को भारत के संविधान में मीडिया को दी गई फ्री स्पीच और अभिव्यक्ति की गारंटी के मौलिक अधिकार की बेहतर तरीके से रक्षा करने में भी सक्षम करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

?>