Home Breaking News चुनाव आयोग की वेबसाइट में सेंधमारी : अखिलेश का योगी सरकार पर आरोप, कहा- कहीं इसे राज्याश्रय तो प्राप्त नहीं

चुनाव आयोग की वेबसाइट में सेंधमारी : अखिलेश का योगी सरकार पर आरोप, कहा- कहीं इसे राज्याश्रय तो प्राप्त नहीं

0
चुनाव आयोग की वेबसाइट में सेंधमारी : अखिलेश का योगी सरकार पर आरोप, कहा- कहीं इसे राज्याश्रय तो प्राप्त नहीं

अखिलेश यादव ने ट्वीटर पर एक पोस्ट में लिखा कि ‘चुनाव आयोग की वेबसाइट में एक नवयुवक द्वारा ‘डिजिटल सेंधमारी’ करके नकली वोटर आईडी कार्ड बनाए जाने की खबर बेहद गंभीर है।

चुनाव आयोग की वेबसाइट हैक करके फर्जी वोटर कार्ड बनाने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस पर सवाल उठाते हुए योगी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले की जांच हाेनी चाहिए ताकि पता चले कि कहीं इसे राज्याश्रय (राज्य सरकार की मिलीभगत) तो प्राप्त नहीं है। 

dr vinit

अखिलेश यादव ने ट्वीटर पर एक पोस्ट में लिखा कि ‘चुनाव आयोग की वेबसाइट में एक नवयुवक द्वारा ‘डिजिटल सेंधमारी’ करके नकली वोटर आईडी कार्ड बनाए जाने की खबर बेहद गंभीर है। ऐसे घपलों के लिए पूरे राज्य में जांच हो, पता तो चले कहीं इसे राज्याश्रय तो प्राप्त नहीं है। ये चुनाव आयोग की सुरक्षा ही नहीं बल्कि गरिमा का भी सवाल है।’

सहारनपुर से हैकर गिरफ्तार

दरअसल गुरुवार को उत्तरप्रदेश के सहारनपुर से साइबर सेल ने विपुल सैनी नाम के एक युवक को गिरफ्तार किया है। यह युवक बीते तीन महीने से चुनाव आयोग की वेबसाइट में सेंधमारी कर रहा था और उसने फर्जी तरह से 30 हजार से ज्यादा वोटर कार्ड बना लिए थे। विपुल सैनी ने पुलिस को बताया कि दिल्ली, मध्यप्रदेश और राजस्थान में बैठे उसके साथी उसे वोटर कार्ड बनाने का टास्क देते थे।

advt.

 विपुल की निशानदेही पर सहारनपुर पुलिस ने दिल्ली पुलिस की मदद से उसके साथी अरमान मलिक को भी गिरफ्तार कर लिया है। अभी यह नहीं पता है कि अरमान मलिक को कहां से गिरफ्तार किया गया है। सहारनपुर पुलिस अरमान मलिक को लेकर सहारनपुर लौट रही है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

?>