Home Breaking News राकेश टिकैत के नेतृत्व में मुख्यमंत्री से मिला भाकियू का प्रतिनिधिमंडल

राकेश टिकैत के नेतृत्व में मुख्यमंत्री से मिला भाकियू का प्रतिनिधिमंडल

0
राकेश टिकैत के नेतृत्व में मुख्यमंत्री से मिला भाकियू का प्रतिनिधिमंडल

भारतीय किसान यूनियन के एक प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के नेतृत्व में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके आवास कालिदास मार्ग, लखनऊ पर पहुंचकर वार्ता की। राकेश टिकैत ने मुख्यमंत्री से गन्ना मूल्य 450 रुपए प्रति कुंतल करने की मांग की। साथ ही एक्सप्रेस वे ,हाइवे के सभी प्रोजेक्ट में उचित मुआवजे की मांग की। मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानो की समस्याओं को लेकर सरकार गंभीर है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से वार्ता में गन्ना मूल्य भुगतान, गन्ने का मूल्य बढ़ाये जाने, शुगर केन एक्ट धारा (17) 3 को समाप्त किये जाने, प्रदेश में भूमि अधिग्रहण कानून 2013 के अनुसार किसानों को मुआवजा न दिये जाने व बिना मुआवजा दिये किसानों की तैयार फसलों को नष्ट किये जाने आदि समस्याओं के सम्बन्ध में वार्ता की। जिस पर मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि नये सत्र की शुरूआत से पहले किसानों का गन्ना भुगतान कराया जायेगा।

मुख्यमंत्री से भेंट के बाद  राकेश टिकैत ने बताया कि मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया है कि परियोजनाओं के निर्माण में अधिग्रहीत जमीन पर कब्जा लेने के लिए फसल काटने हेतु किसानों को पर्याप्त समय दिया जायेगा।। फसलों की खरीद न्यूनतम समर्थन मूल्य पर हो इसके लिये आवश्यक कदम उठाने, बिजली की दरों में वृद्धि न किये जाने आदि विषयों पर वार्ता हुई।  मुख्यमंत्री द्वारा समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया गया। प्रतिनिधिमंडल में  भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत, राजेश सिंह चौहान (राष्ट्रीय उपाध्यक्ष), मैनपाल सिंह चौहान (राष्ट्रीय उपाध्यक्ष), हरिनाम सिंह वर्मा (प्रदेश उपाध्यक्ष),प्रदेश अध्यक्ष राजवीर सिंह, सरदार अजीत सिंह मंडल अध्यक्ष प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

?>