Home Breaking News पुलवामा और अडानी समेत गंभीर मुद्दों से ध्यान भटका रही है भाजपा: आप

पुलवामा और अडानी समेत गंभीर मुद्दों से ध्यान भटका रही है भाजपा: आप

0
पुलवामा और अडानी समेत गंभीर मुद्दों से ध्यान भटका रही है भाजपा: आप

नयी दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) ने बुधवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पुलवामा पर पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के आरोपों और अडानी के लाखों करोड़ रुपए के महाघोटाले समेत गंभीर मुद्दों से देश के लोगों का ध्यान भटका रही है।

– Advertisement –

आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने संवाददाताओं से कहा कि पुलवामा में हमला और अडानी के लाखों करोड़ रुपए के महाघोटाला समेत देश के गंभीर और बड़े मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर को लेकर फिजूल की चर्चा हो रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री का घर 1942 में बना था। यह घर 80 साल पुराना है। पिछले दिनों इस घर में छत गिरने की तीन घटनाएं हो चुकी हैं। पहले मुख्यमंत्री के माता-पिता के कमरे की छत गिर गई थी। इसके बाद मुख्यमंत्री के बेडरूम और उनके ऑफिस की छत भी गिर गई थी। इन घटनाओं के बाद पीडब्ल्यूडी ने पुराने घर को तोड़कर नया घर बनाने की सलाह दी। इसके बाद 30 करोड़ की लागत से मुख्यमंत्री आवास बनाया गया है।

सिंह ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का घर बनाने में 500 करोड़ रुपए खर्च किए जा रहे हैं। इससे पहले, प्रधानमंत्री जिस घर में रह रहे हैं, उसकी मरम्मत मात्र में 90 करोड़ रुपए खर्च किए गए। सेंट्रल विस्टा का प्रोजेक्ट 20 हजार करोड़ रुपए का था। अब यह बढ़कर प्रोजेक्ट 23 हजार करोड़ रुपए का हो गया है। इस प्रोजेक्ट के अंतर्गत पीएम के लिए 500 करोड़ रुपए की लागत से घर बना रहा है। खुद को फकीर बताने वाले प्रधानमंत्री 10 लाख रुपए का सूट पहनते हैं, 1.6 लाख रुपए का चश्मा और 1.25 लाख का पेन इस्तेमाल करते हैं। प्रधानमंत्री के काफिले में कई सारी कारें चलती हैं। इसमें हर एक कार 12 करोड़ रुपए कीमत की है।

आप सांसद ने कहा कि दिल्ली के एलजी ने भी अपने आवास की मरम्मत कराई है। उन्होंने अपने घर की सिर्फ मरम्मत में ही 15 करोड़ रुपए खर्च कर दिए। इसके अलावा, गुजरात के मुख्यमंत्री रहे विजय रूपाणी ने अपने निजी इस्तेमाल के लिए 191 करोड़ रुपए का विमान खरीदा, जबकि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के लिए विमान खरीदने में 65 करोड़ रुपए खर्च हुए।

उन्होंने भाजपा को याद दिलाते हुए कहा कि 12-12 करोड़ रुपए कीमत की कार खरीदने का फैसला उस वक्त हुआ, जब कोरोना की महामारी में लोग मर रहे थे और श्मशानों में लाशें बिछी हुई थीं। भाजपा के लोग यह भी भूल गए कि खुद को फकीर और चाय बेचने वाला कहने वाले प्रधानमंत्री ने कोरोना की महामारी के दौरान ही अपने लिए 8400 करोड़ रुपए का विमान खरीदा।

.

News Source: https://royalbulletin.in/bjp-is-diverting-attention-from-serious-issues-including-pulwama-and-adani/39542

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

?>