Home Breaking News उत्तर प्रदेश से चल रहा ब्लैकमेलिंग का बड़ा गिरोह: लखनऊ की लड़की के प्रेम जाल में फंसकर महाराष्ट्र के एक स्कूल प्रिंसिपल ने की खुदकुशी, हनीट्रैप गिरोह की तलाश में सिम कार्ड डीलरों से चल रही पूछताछ

उत्तर प्रदेश से चल रहा ब्लैकमेलिंग का बड़ा गिरोह: लखनऊ की लड़की के प्रेम जाल में फंसकर महाराष्ट्र के एक स्कूल प्रिंसिपल ने की खुदकुशी, हनीट्रैप गिरोह की तलाश में सिम कार्ड डीलरों से चल रही पूछताछ

0
उत्तर प्रदेश से चल रहा ब्लैकमेलिंग का बड़ा गिरोह: लखनऊ की लड़की के प्रेम जाल में फंसकर महाराष्ट्र के एक स्कूल प्रिंसिपल ने की खुदकुशी, हनीट्रैप गिरोह की तलाश में सिम कार्ड डीलरों से चल रही पूछताछ

महाराष्ट्र के उस्मानाबाद जिले में एक प्रिंसिपल ने लखनऊ की एक लड़की से कथित तौर पर प्यार करने के बाद आत्महत्या कर ली। प्रिंसिपल को हनीट्रैप से फंसाने वाली युवती की तलाश में लखनऊ पहुंची महाराष्ट्र पुलिस सिम कार्ड डीलरों से पूछताछ में जुटी है.

महाराष्ट्र पुलिस के मुताबिक, उस्मानाबाद के एक सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल ने लड़की से फेसबुक पर दोस्ती की थी. धीरे-धीरे उनके बीच व्हाट्सएप चैटिंग होने लगी। लड़की ने प्यार का भरोसा जताते हुए प्रिंसिपल से शादी का वादा किया। इसके बाद वह प्रिंसिपल के साथ अश्लील बातें करने लगी। वीडियो कॉल पर बात करते हुए कई बार प्रिंसिपल के अश्लील वीडियो भी बनाए। कुछ महीने बाद वही वीडियो वायरल करने की धमकी देकर उसे ब्लैकमेल करने लगा। जिससे प्रिंसिपल ने आत्महत्या कर ली।

इंटरनेशनल कॉल पर बात कर करके लड़की ने फसाया
पुलिस के मुताबिक, लड़की की चिकनी-चुपड़ी बातों में शामिल प्रिंसिपल उससे कई महीनों तक बात करता रहा. लड़की ने उसे बताया कि उसका नाम दिव्या है। उसने बताया था कि वह मूल रूप से लखनऊ की रहने वाली है और अमेरिका में काम करती है। वह अक्सर विदेशी नंबरों से भी कॉल और बात करती थी। लेकिन कई वीडियो बनाने के बाद लड़की ने अपने सभी नंबर बंद कर दिए और उसके साथी युवकों ने प्रिंसिपल को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया.

घर गिरवी रखा लेकिन ब्लैकमेलिंग नहीं रुकी
महाराष्ट्र की पुलिस के मुताबिक, लड़की के साथियों ने शुरू में प्रिंसिपल से 10 लाख रुपये की मांग की. उसने यह रकम धीरे-धीरे अदा की। इसके बाद बड़ी रकम की मांग की गई। हनीट्रैप में फंसे प्रिंसिपल ने सब कुछ बेचकर दे दिया और अंत में घर गिरवी रखना पड़ा। ब्लैकमेलर नहीं रुके तो शिक्षक ने फरवरी में परेशान होकर आत्महत्या कर ली।

लखनऊ में मिल रही है अधिकांश नंबरों की लोकेशन
छात्रा व उसके साथियों की तलाश करते हुए यहां पहुंची पुलिस का कहना है कि जिन नंबरों से प्रिंसिपल को फोन कर पैसे मांगे उनमें से अधिकतर की लोकेशन लखनऊ में मिल रही है. युवती के कई नंबरों की लोकेशन लखनऊ और दिल्ली में भी मिली है। यह कॉल लखनऊ के सुशांत गोल्फ सिटी और शहीद पथ के आसपास से की गई है। पुलिस ने बताया कि कुछ फोन विभूतिखंड इलाके से भी किए गए हैं। जिन डीलरों से ये सिम कार्ड खरीदे गए हैं, उनसे भी पूछताछ की गई, लेकिन अभी तक लड़की या उसके साथियों की पहचान नहीं हो पाई है.

लखनऊ से चल रहा ब्लैकमेलिंग गैंग
महाराष्ट्र पुलिस का कहना है कि अब तक की उनकी जांच में यह बात सामने आई है कि हनीट्रैप से रंगदारी वसूलने वाली लड़कियों का एक बड़ा गिरोह लखनऊ से संचालित हो रहा है. इस गिरोह ने पूरे देश में अपना नेटवर्क फैला रखा है। इसमें कॉल सेंटर और मॉडलिंग से जुड़ी विभिन्न राज्यों की लड़कियां शामिल हैं। अगर इस मामले में शामिल आरोपी पकड़े जाते हैं तो बड़े गिरोह का पर्दाफाश हो सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here