Home Breaking News बैंक की छुट्टियां: इन शहरों में अगले 10 दिनों में 6 दिन बंद रहेंगे बैंक, देखें आरबीआई की छुट्टियों की लिस्ट

बैंक की छुट्टियां: इन शहरों में अगले 10 दिनों में 6 दिन बंद रहेंगे बैंक, देखें आरबीआई की छुट्टियों की लिस्ट

0
बैंक की छुट्टियां: इन शहरों में अगले 10 दिनों में 6 दिन बंद रहेंगे बैंक, देखें आरबीआई की छुट्टियों की लिस्ट
bank holiday word on yellow traffic sign blue sky background
bank holiday word on yellow traffic sign blue sky background

Bank Holidays: आने वाले दिनों में अगर आपका बैंक से जुड़ा कोई जरूरी काम है तो यह खबर आपके काम आ सकती है।

आने वाले दिनों में अगर आपका बैंक से जुड़ा कोई जरूरी काम है तो यह खबर आपके काम आ सकती है। इस महीने में आने वाले 10 दिनों में बैंक 6 दिन बंद रहेंगे। हालांकि, इस अवधि के दौरान ऑनलाइन बैंकिंग सेवाएं और एटीएम सेवाएं चालू रहेंगी। आपको बता दें कि आरबीआई वहां के स्थानीय त्योहारों के चलते अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग जोन के लिए बैंक हॉलिडे की लिस्ट जारी करता है। भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की सूची के अनुसार, अगस्त 2021 के महीने के लिए 15 अवकाश आवंटित किए गए थे। इसमें दो रविवार और एक चौथा शनिवार शामिल है।yhttps://www.thesabera.com/latest-corona-virus-update/dcgi-approves-zydus-cadila-vaccine-for-children-above-12-years-of-age-in-the-country/

जानिए बैंक कब और कहां बंद रहेंगे
तो आइए जानते हैं कि आने वाले दिनों में बैंक कब और कहां बंद रहेंगे। ताकि अलग-अलग शहरों में बैंकों की छुट्टियों की लिस्ट (RBI Bank Holiday List) देखकर आप तय कर सकें कि आपके शहर में कौन से दिन बैंक बंद रहेंगे. इसके अनुसार आप अपने काम की योजना बना सकते हैं।

वीकेंड 22, 28 और 29 अगस्त को है
अगर आने वाली छुट्टियों की बात करें तो 28 अगस्त महीने का चौथा शनिवार है, जिसके चलते बैंक बंद रहेंगे. इसके अलावा 29 अगस्त रविवार होने के कारण देशभर के बैंकों में अवकाश रहेगा।

इन शहरों में बंद रहेंगे बैंक

  • 22 अगस्त 2021 – रविवार
  • 23 अगस्त 2021 – श्री नारायण गुरु जयंती (तिरुवनंतपुरम और कोच्चि)
  • 28 अगस्त 2021 – चौथा शनिवार
  • 29 अगस्त 2021 – रविवार
  • 30 अगस्त 2021 – जन्माष्टमी / कृष्ण जयंती (अहमदाबाद, चंडीगढ़, चेन्नई, देहरादून, जयपुर, जम्मू, कानपुर, लखनऊ, पटना, रायपुर, रांची, शिलांग, शिमला, श्रीनगर और गंगटोक)
  • 31 अगस्त 2021 – श्री कृष्ण अष्टमी (हैदराबाद)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

?>