Home Breaking News उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव के लिए बीजेपी की एक और लिस्ट जारी, आठ उम्मीदवारों के नाम घोषित

उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव के लिए बीजेपी की एक और लिस्ट जारी, आठ उम्मीदवारों के नाम घोषित

0
उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव के लिए बीजेपी की एक और लिस्ट जारी, आठ उम्मीदवारों के नाम घोषित

भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए मंगलवार शाम एक और लिस्ट जारी की। नई सूची में आठ उम्मीदवारों के नाम हैं। इससे पहले बीजेपी ने दो बड़ी लिस्ट जारी की है। बीजेपी ने उत्तर प्रदेश के बाकी उम्मीदवारों के नामों पर मंथन कर ज्यादातर नामों को अंतिम रूप दे दिया है। पार्टी के कोर ग्रुप ने मंगलवार को केंद्रीय नेतृत्व के साथ शेष सीटों के नामों पर मंथन किया। इसके बाद आठ उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई। इन आठ सीटों में से पांच आरक्षित सीटें हैं।Read Also:-भाजपा प्रत्याशी नहीं कराएंगे FIR दर्ज: चौधरी मनिंदर पाल बोले- वाहनों पर लाठियां बरसा रही थी भीड़; रालोद समर्थकों ने किया जाट बाहुल्य इलाके में हमला

नई सूची में अमनपुर से हरी ओम वर्मा, पटियाली से ममताश शाक्य, मरहरा से वीरेंद्र वर्मा, जलेसर से संजीव कुमार दिवाकर, किशनी से प्रियरंजन आशु दिवाकर, भरथना से डॉ सिद्धार्थ शंकर दोहरे, औरैया से गुड़िया कठेरिया शामिल हैं। वहीं पूनम सांखवार का नाम रसूलाबाद का है।

बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश को लेकर करीब तीन घंटे तक चर्चा की। इसमें पार्टी के हिस्से की बाकी सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम फाइनल किए गए। सूत्रों के मुताबिक ज्यादातर सीटों पर नामों को अंतिम रूप दे दिया गया है और कुछ सीटों को रणनीति के तहत रखा गया है, जिस पर पार्टी अध्यक्ष अन्य नेताओं से चर्चा कर फैसला लेंगे। बीजेपी अब तक उत्तर प्रदेश के लिए 196 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। पार्टी राज्य में 370 से 375 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, बाकी दो सहयोगी अपना दल और निषाद पार्टी को देगी।

विभाजन के लिए अधिकांश सीटों पर सहमति
अधिकांश सीटों पर अपना दल और निषाद पार्टी के साथ सीटों के बंटवारे पर सहमति बन गई है। कुछ सीटों पर दिक्कत इसलिए है क्योंकि वहां उम्मीदवार और जातिगत समीकरण भी देखने को मिल रहे हैं। ऐसे में यह भी संभव है कि एक-दूसरे दल के उम्मीदवार दूसरे दल के चुनाव चिह्न पर उतरें। ऐसे में सीटों को अंतिम रूप देने में कुछ देरी हो सकती है, क्योंकि चौथे और उसके बाद के चरणों में सीटें हैं। इसलिए पार्टी ज्यादा जल्दी में नहीं है। पार्टी की सूची भी थोक में जारी करने के बजाय भागों में जारी की जाएगी।

whatsapp gif

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ेंTwitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here