Home Breaking News अफगानिस्तान की आखिरी उम्मीद भी टूटी, काबुल में तालिबान के लड़ाकों की एंट्री

अफगानिस्तान की आखिरी उम्मीद भी टूटी, काबुल में तालिबान के लड़ाकों की एंट्री

0
अफगानिस्तान की आखिरी उम्मीद भी टूटी, काबुल में तालिबान के लड़ाकों की एंट्री

समाचार एजेंसी एफपी के मुताबिक काबुल के स्थानीय लोगों और सरकार के तीन अधिकारियों ने भी तालिबानयों के वहां पहुंचने की पुष्टि कर दी है।

अफगानिस्तान के तमाम बड़े शहरों पर कब्जा करने के बाद अब तालिबान के आतंकी राजधानी काबुल में भी घुस गए हैं। तालिबान के अधिकारियों ने दावा किया है कि वो अगले दो घंटे में काबुल पर भी कब्जा कर लेंगे। समाचार एजेंसी एफपी के मुताबिक काबुल के स्थानीय लोगों और सरकार के तीन अधिकारियों ने भी तालिबानयों के वहां पहुंचने की पुष्टि कर दी है। इससे पहले तालिबान ने सभी बॉर्डर क्रासिंग को कब्जे में ले लिया है। इससे पहले रविवार सुबह तालिबान ने जलालाबाद को भी अपने कब्जे में ले लिया था।

तालिबान की तरफ से बयान भी आया है। इसमें कहा गया है कि तालिबान काबुल पर ‘ताकत के बल पर’ कब्जा नहीं करना चाहता। आगे कहा गया है कि वे सबकुछ ट्रांजिशन फेज (सत्ता परिवर्तन) से चाहते हैं।  उन्होंने यह भी कहा कि फिलहाल तक किसी तरह का संघर्ष वहां सीमा पर नहीं हो रहा है। तालिबान के आतंकी काबुल के कलाकान, काराबाग और पगमान जिलों में पहुंच गए हैं। उधर इसको लेकर सरकार में भी चिंता देखी जा रही है, रविवार को दफ्तर में काम कर रहे कर्मचारियों को जल्दी घर भी भेज दिया गया था।

तालिबान ने एक बायान जारी करते हुए कहा है कि उसने अपने लड़ाकों को काबुल में नहीं घुसने को और सीमाओं पर ही इंतजार करने को कहा है। तालिबान ने कहा है कि वे आम लोगों या सेना के खिलाफ कोई बदले की कार्रवाई या हमला नहीं करेंगे, इसका ‘वादा’ देते हैं।तालिबान उन सभी को ‘माफ’ कर रहा है, हालांकि सबको घर ही रहने की धमकी दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

?>