Home Breaking News स्‍नातक के लिए नहीं ले पाए प्रवेश तो अब इस ओपन मेरिट में करें कोशिश

स्‍नातक के लिए नहीं ले पाए प्रवेश तो अब इस ओपन मेरिट में करें कोशिश

0

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय और उससे जुड़े कालेजों में स्नातक प्रथम वर्ष में अब ओपन मेरिट से प्रवेश होंगे। विवि की ओर से 29 अक्टूबर को उन सभी छात्र- छात्राओं की मेरिट जारी की जाएगी। जिन्होंने स्नातक प्रथम वर्ष में आनलाइन पंजीकरण कराया था, और दो मेरिट में प्रवेश नहीं ले पाए हैं। ओपन मेरिट से दो नवंबर से प्रवेश होंगे।
मेरठ और सहारनपुर मंडल में स्नातक प्रथम वर्ष में एक लाख 90 हजार सीटों पर प्रवेश होना है। जिसके लिए एक लाख 25 हजार अभ्यर्थियों ने ही पंजीकरण कराया है। सीट के सापेक्ष करीब 65 हजार पंजीकरण कम हुआ है। विवि की ओर से दो मेरिट से 63351 अभ्यर्थियों का प्रवेश हो चुका है। शेष सीटों पर अब ओपन मेरिट से कालेज प्रवेश लेंगे।

ओपन मेरिट स्नातक प्रथम वर्ष में बीएससी नर्सिंग, बीपीईएस, बीएससी फिजिकल एजुकेशन, हेल्थ एजुकेशन और स्पोट्र्स को छोड़कर जारी किया जाएगा। ओपन मेरिट जारी होने के बाद छात्र- छात्राएं अपनी लाग इन आइडी से आफर लेटर डाउनलोड करेंगे। आफर लेटर डाउनलोड करने के बाद छात्र 29 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक कालेज में जमा कराएंगे। कालेज छात्रों के आफर लेटर के आधार पर वरीयता सूची बनाकर प्रवेश करेंगे। विवि के ओपन मेरिट से दो नवंबर से चार नवंबर तक प्रवेश लेंगे। कालेजों को प्रवेश लेने के बाद चार नवंबर तक  छात्रों के प्रवेश को कनफर्म भी करना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here