Home Breaking News टायर फटने से हुआ हादसा, छाती के आर-पार हुई 4 इंच चौड़ी रॉड : साढ़े चार घंटे के ऑपरेशन के बाद डॉक्टरों ने निकाली 6 फीट लंबी रॉड, बच गई जान,

टायर फटने से हुआ हादसा, छाती के आर-पार हुई 4 इंच चौड़ी रॉड : साढ़े चार घंटे के ऑपरेशन के बाद डॉक्टरों ने निकाली 6 फीट लंबी रॉड, बच गई जान,

0
टायर फटने से हुआ हादसा, छाती के आर-पार हुई 4 इंच चौड़ी रॉड : साढ़े चार घंटे के ऑपरेशन के बाद डॉक्टरों ने निकाली 6 फीट लंबी रॉड, बच गई जान,

जाको रखे सैंया मार खातिर ना कोए, बठिंडा निवासी 42 वर्षीय हरदीप सिंह के साथ यह बिल्कुल सच है। सड़क हादसे में 4 इंच मोटी रॉड हरदीप के सीने से होकर गुजर गई। हादसा गुरुवार दोपहर 1.30 बजे बठिंडा-भूचो मंडी मार्ग पर एक निजी अस्पताल के पास हुआ.

हरदीप मिनी ट्रक से अपने काम पर जा रहा था, तभी गाड़ी का टायर फट गया, जिससे हरदीप का संतुलन बिगड़ गया और उसकी कार डिवाइडर में जा घुसी. डिवाइडर की 4 इंच मोटी और 6 फीट लंबी रॉड हरदीप के सीने से होकर गुजरी। साढ़े चार घंटे तक चले ऑपरेशन के बाद डॉक्टरों ने रॉड को बाहर निकाला। हादसे का वीडियो भी वायरल हो रहा है।

मौके पर मौजूद लोग अस्पताल पहुंचे
हादसे का शिकार हुआ हरदीप टाटा मोटर्स में काम करता है। वह अबोहर का रहने वाला है। उसकी हालत देखकर मौके पर मौजूद लोग सहम गए, लेकिन लोगों ने हिम्मत जुटाकर दर्द से कराह रहे हरदीप को अस्पताल पहुंचाया.

रॉड दिल से आधा सेमी दूर थी
डॉक्टरों का कहना है कि जब हरदीप सिंह को अस्पताल लाया गया तो उनकी हालत बेहद गंभीर थी. हरदीप के सीने से लगी रॉड को पहले कटर से काटा गया। इसके बाद ऑपरेशन शुरू हुआ। छड़ हृदय से आधा सेमी की दूरी पर थी। अगर दिल डेमेज होता तो बचाना मुश्किल होता।

करीब साढ़े चार घंटे के ऑपरेशन के बाद डॉक्टरों ने उसके सीने में लगी रॉड को हटा दिया। रॉड की वजह से हरदीप के सीने में 4 इंच का छेद हो गया। अब वह खतरे से बाहर है, लेकिन एहतियात के तौर पर उसे वेंटिलेटर पर रखा गया है।

वाहेगुरु को याद करते रहे हरदीप
हादसे के बाद अस्पताल में ऑपरेशन तक हरदीप सिर्फ वाहेगुरु-वाहेगुरु का ही जाप करता रहा। उन्होंने कहा कि अगर उन्होंने अपने जीवन में किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया, तो वाहेगुरु मेरे साथ कुछ भी बुरा नहीं होने देंगे। हरदीप की हिम्मत देखकर डॉक्टर भी दंग रह गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

?>