Home Breaking News दुबई और सऊदी अरब में नौकरी लगवाने के नाम पर 17 युवकों से ठगे 15 लाख

दुबई और सऊदी अरब में नौकरी लगवाने के नाम पर 17 युवकों से ठगे 15 लाख

0
दुबई और सऊदी अरब में नौकरी लगवाने के नाम पर 17 युवकों से ठगे 15 लाख

मेरठ। सऊदी अरब में नौकरी लगवाने के नाम पर रकम ठगने का मामला सामने आया है। आरोपी ने खुद को दुबई और सऊदी अरब में नौकरी लगवाने का एजेंट बताया और पांच जिलों के 17 युवकों से करीब 15 लाख रुपये ऐठ लिए। ठगी का शिकार हुए पीड़ित आपस में रिश्तेदार हैं। उन्हें फर्जी टिकट और वीजा देकर एयरपोर्ट पर भी भेज दियाए जहां ठगी का अहसास हुआ। पीड़ितों ने एसएसपी कार्यालय पहुंचकर मामले की शिकायत की।

हर्रा गांव के रहने वाले राशिद ने एसएसपी को दी गई शिकायत में बताया कि वह बुलंदशहर जिले में बिजली के खंभे लगाने का काम करता है। वहां पर उसकी जान.पहचान सिकंदराबाद गांव निवासी एक व्यक्ति से हुई। उसने बताया कि वह दुबई सहित अन्य शहरों में नौकरी लगवाने वाला एजेंट है। झांसा दिया कि वह टैक्सी चालक के रूप में या होटल में स्टाफ के लिए नौकरी लगवा सकता है। पीड़ित उसकी बातों में आ गया और अपने साथ कई परिचितों की नौकरी लगवाने के लिए कह दिया।

आरोप है कि एजेंट ने हर्रा गांव निवासी राशिद, शाबिर, तालब, फारूख और हबीबुर से रकम ले ली। किसी से डेढ़ लाख तो किसी से 50 हजार रुपये लिए गए। इसके अलावा बागपत के लतीफपुर गांव निवासी महकार, फिरोज, अलताफ, हापुड़ जिले के कूलपुर गांव निवासी आजाद व झड़ीना निवासी अलीजान, बुलंदशहर के कुराना निवासी अफसार, दिलशाद, नदीम, यासीन, मुजफ्फरनगर जिले के ककरौली निवासी नदीम से भी रुपये लिए गए। इस तरह आरोपी ने करीब 15 लाख रुपये ठग लिए।

.

News Source: https://royalbulletin.in/15-lakhs-cheated-from-17-youths-in-the-name-of-getting-jobs-in-dubai-and-saudi-arabia/24119

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here