Home Breaking News उत्तराखंड के इन 2 जिलों में हुआ 100 प्रतिशत टीकाकारण, देश का पहला राज्य बना

उत्तराखंड के इन 2 जिलों में हुआ 100 प्रतिशत टीकाकारण, देश का पहला राज्य बना

0
उत्तराखंड के इन 2 जिलों में हुआ 100 प्रतिशत टीकाकारण, देश का पहला राज्य बना

देश में कोरोना टीकाकरण तेजी से किया जा रहा है। क्योकि विशेषज्ञ अक्टूबर में तीसरी लहर आने की चेतावनी दे चुके हैं। इस लिए सरकार चाहती है कि ज्यादा से ज्यादा जनसंख्या को टीकाकरण हो जाए।

उत्तराखंड में कोरोना वैक्सीनेशन तेजी से आगे बढ़ रहा है। उत्तराखंड देश का पहला राज्य बन गया है, जहां 2 जिलों व एक ब्लॉक में संपूर्ण वैक्सीनेशन किया जा चुका है। पूरे राज्य में 75 फीसदी लोगों ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवा ली है। उत्तराखंड के चिकित्सा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने हिन्दुस्तान के साथ यह जानकारी साझा की है। उन्होंने बताया कि राज्य के बागेश्वर और रुद्रप्रयाग जिले में संपूर्ण वैक्सीनेशन हो चुका है। इसके साथ ही पौड़ी जिले के खिरसू ब्लॉक में भी सभी लोगों को कोविड वैक्सीन की पहली डोज लगा दी गई है।इस तरह से उत्तराखंड देश का पहला राज्य बन चुका है, जहां दो जिलों में संपूर्ण वैक्सीनेशन हो चुका है। उन्होंने बताया कि दो जिलों में 100 फीसदी वैक्सीनेशन के साथ ही पूरे राज्य में 75 फीसदी लोग कोरोना की पहली डोज लगवा चुके हैं। जबकि दूसरे राज्यों में अब तक करीब 47 फीसदी लोगों को ही वैक्सीन की पहली डोज लगी है। इसी तरह से राज्य में 25 फीसदी लोगों को कोविड वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी हैं। जबकि दूसरे राज्यों में इसका प्रतिशत 17 से 18 तक है। 

devanant hospital
दिसंबर तक पूरे राज्य में संपूर्ण टीकाकरण का लक्ष्य

डॉ. रावत ने बताया कि देश के दूसरे राज्यों की तुलना में उत्तराखंड का कोरोना वैक्सीनेशन रिकॉर्ड सबसे बेहतर है। दिसंबर तक पूरे राज्य में 100 फीसदी लोगों को कोरोना की पहली डोज लगाने का लक्ष्य रखा गया है। जिसे पूरा करने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम तेजी के साथ कार्य कर रही है।

dr vinit new

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here