Home शिक्षा आगरा : सेल्फ फाइनेंस कॉलेजों के शिक्षकों को परीक्षा प्रक्रिया में शामिल करेगी डॉ. भीराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी

आगरा : सेल्फ फाइनेंस कॉलेजों के शिक्षकों को परीक्षा प्रक्रिया में शामिल करेगी डॉ. भीराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी

0
आगरा : सेल्फ फाइनेंस कॉलेजों के शिक्षकों को परीक्षा प्रक्रिया में शामिल करेगी डॉ. भीराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी

डॉ. भीमराव ऑबेडकर यूनिवर्सिटी आगरा में परीक्षा प्रक्रिया के लिए सेल्फ फाइनेंस कॉलेजों के शिक्षकों से काम लिया जाएगा। बैठक में यह निर्णय लिया गया है। 

यूपी के आगरा में स्थित डाॅ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय जल्द ही सेल्फ फाइनेंस कॉलेजों के शिक्षकों को परीक्षा प्रक्रिया में शामिल करने जा रहा है। एक बैठक के दौरान यह फैसला लया गया है। वहीं, बैठक में बताया गया कि बीएड सत्र 2004-05 व 2013-14 का रिजल्ट भी जल्दी जारी कर दिया जाएगा। बैठक में कार्यकारी कुलपति प्रो. आलोक राय ने अध्यक्षता की। बैठक में परीक्षक उपलब्ध न हो पाने के कारण आयुर्वेदिक, यूनानी और होम्योपैथी की परीक्षाओं एवं परिणाम का कार्य प्रभावित के बिंदु पर चर्चा हुई। निजी आयुर्वेद, यूनानी और होम्योपैथिक मेडिकल कालेज, उत्तर प्रदेश के संघ द्वारा यह सुझाव दिया गया था कि इन मेडिकल काॅलेजों में कार्यरत अनुमोदित शिक्षकों से आंतरिक एवं बाह्य परीक्षकों का कार्य संपन्न करा करा लिया जाए, जिससे परीक्षा एवं परिणाम यथा समय पूर्ण हों और सत्र नियमित हो सके। परीक्षा समिति ने निर्णय लिया है कि विश्वविद्यालय द्वारा अनुमोदित शिक्षकों से मूल्यांकन कार्य करा लिया जाएगा।

विवि. दे रहा परीक्षा फार्म भरने का दोबारा मौका

सत्र 2020-21 में बीए, बीएससी, बीकाॅम वोकेशनल द्वितीय एवं तृतीय वर्ष और एमए, एमएससी, एमकाम के द्वितीय वर्ष की परीक्षा में आवेदन पत्र पूरित करने से वंचित छात्रों के परीक्षा फार्म भरवाने के लिए परीक्षा समिति ने अनुमोदन प्रदान कर दिया है। परीक्षा फार्म भरने हेतु पोर्टल खोलने की तिथि शीघ्र ही घोषित की जाएगी। यह सूचना सभी कालेजों की लागइन आइडी,सभी विभागाध्यक्षों और प्राचार्यों को भी प्रेषित की जाएगी, जिससे कोई भी छात्र परीक्षा फार्म भरने से वंचित न रह जाए।

वेबसाइट पर देख सकेंगे रिपोर्ट

बीएड 2005 के प्रकरण में टैंपर्ड और फेक अंकतालिकाओं और डिग्री को चिन्हित करने के लिए उच्च न्यायालय के आदेश पर विश्वविद्यालय द्वारा गठिथ समिति की रिपोर्ट को विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा। इसके साथ यह फैसला भी लिया गया कि उक्त सूची के अतिरिक्त वास्तविक छात्रों की उपाधियों का अब सत्यापन कर दिया जाएगा। 

advt.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here