Home Breaking News क्रिकेट टीम में शामिल कराने के नाम पर कोच ने ठगे पांच लाख, Under-14 में खिलाने का दिया था झांसा

क्रिकेट टीम में शामिल कराने के नाम पर कोच ने ठगे पांच लाख, Under-14 में खिलाने का दिया था झांसा

0
क्रिकेट टीम में शामिल कराने के नाम पर कोच ने ठगे पांच लाख, Under-14 में खिलाने का दिया था झांसा

सीबीएसई बोर्ड के एक स्कूल संचालक के पुत्र को यूपी क्रिकेट अंडर-14 टीम में शामिल कराने के नाम पर पांच लाख रुपये की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। धोखाधड़ी करने वाला स्कूल की ही क्रिकेट एकेडमी का कोच था। टीम में शामिल नहीं होने पर कोच स्कूल से गायब हो गया। अब स्कूल संचालक की ओर से कोच के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

कोच ने लिए थे संचालक से पांच लाख

सलेमपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत गांव सलेमपुर निवासी विजय कुमार एसकेडी पब्लिक स्कूल के प्रबंधक हैं। स्कूल में बच्चों के खेलकूद के लिए एसकेडी क्रिकेट एकेडमी भी चलती है। कुछ समय पूर्व कोच की आवश्यकता थी। कोच के रूप में उपेंद्र दत्ता निवासी नेहरू नगर, मवाना रोड, मेरठ कैंट को स्कूल में रखा गया। कोच ने अपने बायोडाटा में वर्ष 2002-03 में रणजी में खेलना बताया था। कोच ने स्कूल में काम करते हुए संचालक के पुत्र विभू को यूपी अंडर-14 टीम में गेस्ट प्लेयर के रूप में शामिल कराने की बात कही। कोच ने इसके लिए संचालक से पांच लाख रुपये डोनेशन के रूप में ले लिए।

कोच से रुपये मांगने पर बनाने लगा बहाना

उधर, टीम में शामिल न होने पर स्कूल संचालक ने अपने रुपयों की मांग शुरू कर दी। जिस पर कोच स्कूल से बहाना बना नौकरी छोड़कर गायब हो गया। जब स्‍कूल संचालक को कोई युक्ति नहीं सुझी तो वो पुलिस का सहारा लिया और मुकदमा दर्ज करा दिया। थाना प्रभारी दलवीर सिंह ने बताया कि उपेंद्र दत्ता के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। उसको जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

?>